Celebrities से लेकर आम जनता में वोटिंग का जोश

देश के दूसरे चरण के lok sabha 2024 मतदान में कई मतदाता सुर्ख़ियों में रहे.कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं VIP मतदाता भी कतार में दिखे. Actor Ashutosh Rana ने भी जोश के साथ vote किया. मतदान के लिए लगातार अपील की जा रही.

author-image
विवेक वर्द्धन श्रीवास्तव
एडिट
New Update
Celebrities से लेकर आम जनता

आशुतोष राणा मतदान के बाद मित्रों के साथ (Image Credits :Ambuj Maheshwari)

MP और Chhattisgarh की 9 सीटों के लिए lok sabha 2024 का मतदान हुआ.MP की छह और CG की 3 seats के लिए 26 अप्रैल को मतदान हुआ.इसमें Hoshangabad  और Satna लोकसभा क्षेत्र में मतदाता सुर्खियों में रहे.        

"तू वोट कर तू वोट कर" के गायक आशुतोष राणा ने डाला vote 

Hoshangabad (Narmdapuram) लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत गाडरवारा में चर्चित एक्टर Ashutosh Rana ने अपने मित्रों के साथ जाकर वोट किया.चर्चित गीतकार अलोक श्रीवास्तव,दिल्ली द्वारा लिखित और अपनी मिलनसारिता के लिए पहचान रखने वाले फ़िल्मी कलाकार आशुतोष द्वारा गाया गया. 

"ये मूलमंत्र यंत्र का,ये मंत्र लोकतंत्र का, 

ये देश हित का सूत्र है,देश हित में..

तू वोट कर,तू वोट कर,तू वोट कर"   

आशुतोष राणा ने मतदान करने के बाद कहा-"मतदान के लिए मैंने सारे शेड्यूल कार्यक्रम आगे बढ़ाए.लोकतंत्र मजबूती के लिए हर व्यक्ति को मतदान में हिस्सा लेना चाहिए."

ashu rana 01Image Credits: Google

आशुतोष राणा अपने मित्रों के साथ गाडरवारा के बूथ पर पहुंचे.

दुल्हन ने सजाई स्याही से उंगली फिर हल्दी और मेहंदी  

ऐसा ही एक अनूठा मामला Satna जिले से आया. दूसरे चरण के मतदान में जिला पंचायत Ajeevika Mission में कम्प्यूटर ऑपरेटर Roshni Patel के विवाह आयोजन चल रहे.इस बीच रोशनी ने मैहर विधान सभा क्षेत्र के मतदान सेंटर पर जाकर पहले मतदान किया.इसके बाद दुल्हन बनी रोशनी के परिवार वालों ने विवाह की हल्दी,मेहंदी रस्म की. रोशनी पटेल कहती है-"हम खुद मतदाताओं को मतदान करने की अपील कर रहे.संयोगवश मेरी शादी की तारीख और मतदान की तारीख एक रही.मैंने पहले मतदान किया और और फिर परिवार के आयोजन में शामिल हुई.सभी को समय निकल कर वोट करना चाहिए."

roshani satna

रोशनी पटेल मतदान के बाद अपनी स्याही दिखाती हुई (Image : Ravivar Vichar)      

परिवारजन भी खुश हैं कि उनकी बेटी ने लोकतंत्र में अपना दायित्व निभाया.

Ajeevika Mission में DPM Anjula Jha कहती हैं-"मुझे ख़ुशी है हमारे स्टाफ सदस्य रोशनी ने मतदान किया.पहले अपनी उंगली में स्याही सजाई और फिर बाकि रस्में हुईं.हम सभी  self help group के साथ मतदान जागरूकता sveep के लिए जुटे हुए हैं.ऐसे में रोशनी ने यह एक मिसाल कायम की." 

Ajeevika Mission lok sabha 2024 Ashutosh Rana