Boniyar की SHG महिलाएं बना रही तिरंगा!

26 जनवरी के लिए बोनियार की महिलाएं तिरंगा बनाने की तयारी में है. उनमें से एक महिला कहती है- "मैं आज देश के लिए तिरंगा बनाकर बेहद गर्व महसूस कर रही हूं." आज वहां की महिलाएं Republic Day 2024 के लिए अपने मन से तिरंगा बना रही है.

author-image
रिसिका जोशी
New Update
Boniyar SHG women making Indian national flags

Image- Ravivar vichar

ज़रा एक बार सोचकर देखिए उस वक़्त के बारे में जब Jammu Kashmir को भारत का हिस्सा मानाने पर भी बहुत से so-called हिंदू सवाल उठाते थे. है तो आज भी लेकिन अब हाल वो नहीं जो पहले थे. जब से धारा 370 को भारतीय सरकार ने हटाया है, दिक्कत तो कइयों को हुई है लेकिन अब हर भारतीय गर्व से कह रहा है कि हां Jammu Kashmir हमारा है.

इसी बात को आज साबित कर रही है जम्मू कश्मीर की बारामूला ज़िले के Boniyar की ये महिलाएं. एक वक़्त ऐसा था जब यहां पर आतंकवाद फैला था. लेकिन हमारी सरकार की वजह से आज यहां पर उस वक़्त के मुकाबले शांति और अमन है.

Boniyar की महिलाएं बना रही Republic Day 2024 के लिए तिरंगा

26 जनवरी के लिए बोनियार की महिलाएं तिरंगा बनाने की तैयारी में है.

उनमें से एक महिला कहती है - "मैं आज देश के लिए तिरंगा बनाकर बेहद गर्व महसूस कर रही हूं." 

आज वहां की महिलाएं Republic Day 2024 के लिए अपने मन से तिरंगा बना रही है. हमारे और आपके लिए यह एक आम बात हो सकती है लेकिन बोनियार की महिलाओं के लिए यह गर्व और उत्सव की बात है."

Boniyar SHG महिलाओं को मिल रही सिलाई और बुनाई की training 

Boniyar SHG women को यह training सरकार की पहलों से मिल रही है. भारत में महिलाओं को सशक्त बनाने और आगे बढ़ाने के लिए बहुत से कार्यक्रम और पहलों पर काम किया जा रहा है. Boniyar SHG महिलाओं को training देकर आत्मनिर्भर बनाना भी इसी कार्यक्रम के अंदर का एक हिस्सा है. 

boniyar SHG women Boniyar SHG Jammu & Kashmir Republic Day 2024 Boniyar