जज्बा:ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा लहराएगी  किसान की बेटी

किसान परिवार की एक हिंदुस्तानी बेटी ऑस्ट्रेलिया की पहाड़ी की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा लहराएगी. देश की यह बेटी स्वाधीनता दिवस पर यह शिखर को छुएगी. साधारण से किसान परिवार की इस बेटी के इस असाधारण काम और जूनून की यह कहानी प्रेरणादायी बन गई.

New Update
jazba bulbul

हिमालय पर देश के तिरंगे के साथ बुलबुल (Image: Social Media)

MP के West Nimar के Khargone District के छोटे से गांव की 24 साल की Mountaineer Bulbul Jat आने वाली 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची पहाड़ी की चोटी पर तिरंगा फहरा कर भारत का नाम रोशन करेगी.इस मिशन के लिए बुलबुल लगातार प्रेक्टिस कर रही. 

4 दिन:10 हज़ार फ़ीट ऊंची पहाड़ी कोशीकुच: बुलबुल करेगी चढ़ाई 

खरगोन जिले के काटकूट गांव की रहने वाली बुलबुल 8 अगस्त को अपने गांव से निकल कर दिल्ली पहुंचेगी.यहां से ऑस्ट्रेलिया के साऊथ वेल्स पहुंचकर 12 अगस्त से  7  साथियों के साथ अपनी चढ़ाई शुरू कर 15 अगस्त को अपना मिशन पूरा करेगी.

बुलबुल जाट कहती है-"मुझे Athlete बनने का शुरू से लक्ष्य था. मैंने स्टेट लेवल तक हिस्सा लिया. अपनी कज़िन पर्वतरोही सोनिका जाट से प्रेरणा मिली.अभी रोज़ 5 किमी दौड़ लगा कर अपने को मैं फिट रखती हूं.मुझे अपने दादा आत्माराम जाट और पिता तुलसीराम जाट सहित परिवार पर गर्व है.सभी ने मुझे हौसला दिया.मैं 4 दिन में 10 हज़ार फ़ीट पहाड़ी की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराऊंगी."  

HIMALAYA BULBUL JAT 01 6

हिमालय पर चढ़ाई करती पर्वतारोही बुलबुल जाट (Image:Social Media)

इस मिशन के लिए खंडवा सांसद Gyaneshwar Patil और कलेक्टर DM IAS Karmveer Sharma से मुलाकात की.बुलबुल को 51 हज़ार रुपए की सहायता भी दी गई. 

माउंट एवरेस्ट सा मजबूत इरादा, 7 देशों की ऊंची चोटी पर होगा तिरंगा 

Bulbul Jat का इरादा Mount Everest  को फहत करना है.48 डिग्री पर झुलसा देने वाली गर्मी और निमाड़ में पली- बढ़ी बुलबुल का इरादा भी माउंट एवरेस्ट की तरह मजबूत है.और यही वजह बुलबुल ने माइनस 3 डिग्री पर हिमालय कठिन रास्ता तय किया.  

HIMALAYA BULBUL JAT 02 600

अपने दादा आत्माराम जाट के साथ बुलबुल (Image:Social Media) 

बुलबुल बताती है-"मैं अपने कोच उपेंद्र राणा के साथ 14 हज़ार फिट की ऊंचाई का लक्ष्य तय करने के लिए सात दिन का समय दिया गया. मुझे ख़ुशी है यह कठिन रास्ता मैंने 1 मई 2024  को 4 दिन में पूरा कर तिरंगा फहरा दिया.यहां का तापमान लगभग माइनस 3 डिग्री था.अभी मेरी मंज़िल 7 देशों की सबसे ऊंची पहाड़ी पर तिरंगा लहराना है."

आने वाले दिनों में बुलबुल Himalaya Mountain की सबसे ऊंची चोटी Mount Everest को फतह करना है.
बुलबुल की आर्थिक मदद के लिए समाजसेवी आगे आएं हैं. 

Mount Everest Mountaineer Bulbul Jat