घर में बेटी का स्वागत...कार को गुलाबी रंग का किया

अटरम शटरम- ऐसे ही एक पिता की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था जब उस पता चला कि उसके घर बेटी आई है... उसने अपनी रेंज रोवर कार को पिंक पेंट करवा कर सड़क पर चलाया.

author-image
रिसिका जोशी
New Update
gujarat news in hindi

Image- Ravivar Vichar

"मुबारक हो आपके घर लक्ष्मी आई है", ये सुनने का दिल करने लगा है अब हर कपल का जो एक्सपेक्ट कर रहे है. पहले का समय कुछ और था जब देश में एक लड़की के जन्म को बोझ समझा जाता था...अब तो उसका आना त्यौहार की तरह मनाया  जाता है. मां बाप चाहते है कि उनकी पहली संतान लड़की हो...

बेटियों को आगे बढ़ा रही हमारी सरकार

आज देश की सरकार बेटियों और महिलाओं को जिस तरह से आगे बढ़ाने के लिए हर समय कदम उठा रही है.. और ये  कदम बन रहे है लोगों की सोच को बदलने का तरीका. पहले एक बेटी को घर में पराया धन मना जाता था... ये तो एक दिन चली ही जाएगी...इस पर इतना खर्च क्यों करें...एक बेटी को पढ़ा कर क्या फायदा... और ना जाने क्या क्या. लेकिन आज हर व्यक्ति को समझ आता जा रहा है कि देश का और उनके भविष्य का विकास तभी संभव है जब हर घर की बेटी आगे बढ़ रही हो और पढ़ रही हो.

यह भी पढ़े- दूल्हा बन घोड़े पर बैठी और बारात के साथ वोट अपील

गुजरात में पिता ने लड़की के जन्म को इस तरह मनाया

तो बस फिर... अब क्या है... हर घर में जहां आएगी माता पिता की ख़ुशी ही अलग होगी. ऐसे ही एक पिता की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था जब उस पता चला कि उसके घर बेटी आई है... उसने अपनी रेंज रोवर कार को पिंक पेंट करवा कर सड़क पर चलाया... उसपर प्यारे से फूल, एक छोटी सी बच्ची की तस्वीर, और कुछ डूडल्स भी थे. यह कार सड़कों पर देखने को मिली गुजरात में...

हमारे प्रधानमंत्री का राज्य है गुजरात (gujarat news in hindi). देश में बदलाव की पहली लहर वही लाए थे मोदी जी. वह राज्य भी भारत के सबसे सुन्दर और समृद्ध राज्यों में से एक है. गुजरात में इस तरह का अनोखा सेलिब्रेशन देखकर लोगों के और हमारे ख़ुशी के ठिकाने नहीं है.

है ना बेहद अनोखा तरीका अपनी बेटी को दुनिया में लाने के ख़ुशी जताने का. अब बस देखते जाइए, ये तो शुरुआत है, देश में आने वाली हर बेटी का इसी तरह के अनोखे तरीकों से स्वागत किया जाएगा. बस एक बात याद रखने जैसी है, कि देश का विकास तभी संभव है जब देश की हर बेटी आगे बढे और पढ़े...एक महिला एक परिवार को आगे बढ़ाती है...तो ज़रा सोचिए एक सुखी और समृद्ध परिवार होने के लिए उसका पढ़ना लिखना और खुश रहना कितना ज़रूरी है!

यह भी पढ़े- Alexa की मदद से निकिता ने भगाया घर में घुसे बंदरों को!

गुजरात gujarat news in hindi मोदी जी