Alexa की मदद से निकिता ने भगाया घर में घुसे बंदरों को!

Technology के development ने हमारी जीवन शैली को हर रूप से बदल दिया है. आज बच्चे जितना बड़ों से नहीं सीखते उससे ज़्यादा technology से सीख लेते हैं. यह कहानी भी कुछ ऐसी ही है जहां अपनी बुद्धि का इस्तेमाल कर एक लड़की ने technology की मदद से बंदरों को भगाया.

author-image
विधि जैन
एडिट
New Update
Girl scared away monkeys using Alexa

Image - Ravivar Vichar

Technology के development ने हमारी दिनचर्या और जीवन शैली को हर रूप से बदल दिया है. इसका असर आज के बच्चों पर भी पड़ा है, जो एक ऐसे युग में बड़े हो रहे हैं जहां तकनीक और डिजिटल डिवाइसेज उनके जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं. आज के दौर के बच्चे अक्सर टैबलेट्स, स्मार्टफोन्स और लैपटॉप के साथ खेलते हुए बड़े होते हैं, जो कि उनके लिए entertainment के साधनों से कहीं ज्यादा हैं. आज बच्चे जितना बड़ों से नहीं सीखते उससे कई ज़्यादा इन devices की मदद से सीख लेते हैं.

यह कहानी भी कुछ ऐसी ही है जहां अपनी बुद्धि का इस्तेमाल कर एक लड़की ने technology की मदद से बंदरों को घर के बहार का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें - इन आजी जैसा कोई नहीं!

घर में घुसे बंदरों को Alexa से भगाया

यह कहानी है उत्तर प्रदेश की Nikita की. वह घर पर अपनी छोटी बहन के साथ अकेली थी जब दोपहर के समय कुछ बंदर घर में घुस आए और वहां रखे सामान गिराने लगे. क्यूंकि घर में निकिता और उसकी छोटी बहन अकेले थे, वे काफी डर गए थे. फिर हिम्मत जुटा कर, बिना डरे, अपनी सूझबूझ और बहादुरी से इस 13 साल की बच्ची ने अपनी तेज बुद्धि से एक उपाय सोचा. निकिता ने वहीं रखी Amazon Voice Assistant Alexa को कहा कि वो कुत्ते की आवाज़ निकाले. इससे हुआ यह कि बंदर कुत्ते की आवाज़ सुनकर डरने लगे और किचन से बाहर को जाने लगे. देखते ही देखते सारे बंदर घर से बहार भाग गए.

यह भी पढ़ें - खुद के लिए जीना सीखा रही- 'नीरू सैनी'

Nikita saves her sister from monkeys using Alexa

Image Credits - Pune Pulse

Anand Mahindra से मिला job offer

इस बहादुरी और समझदारी के लिए Nikita की हर जगह प्रशंसा हो रही है. आज निकिता पूरे इंटरनेट पर वायरल हो चुकी है. इतना ही नहीं, Anand Mahindra ने तो निकिता की चतुराई और तेज़ दिमाग के लिए X (Prev. Twitter) पर उसकी वीडियो शेयर करते हुए काफी सराहना की. साथ ही उसे भविष्य में job के लिए offer भी दे दिया.

निकिता की कहानी हमे ये याद दिलाती है कि चुनौतियों का सामना करने के लिए हमें बस समझदारी और जज्बे की जरूरत होती है. Problem के solution तो फिर खुद ही निकल आएंगे.

यह भी पढ़ें - 'चार लोग क्या कहेंगे' का जवाब दे रही अंकिता कोंवर

technology job job offer Anand Mahindra Voice Assistant Alexa Alexa Amazon Voice Assistant Alexa