बचपन की दोस्ती वाला ब्रांड- Indya Brand

शिवानी पोद्दार और तन्वी मलिक की जिन्होंने अपनी दोस्ती को आज 250 करोड़ के turnover वाले business में बदल दिया है. दोनों आज अपने बिज़नेस को आसमान की ऊंचाइयों तक लेकर जा चुके है. Indya brand की दोनों फाउंडर्स बचपन की मित्र है.

author-image
रिसिका जोशी
New Update
shraddha kapoor traditional

Image- Google Images

बचपन में साथ में आपने अपनी सबसे अच्छी दोस्त के साथ गुड्डे गुड़िया का खेल, घर-घर और ना जाने क्या क्या खेला होगा. वो मासूमियत और सहजपन जिसमें हम बचपन के खेलो में नाजाने कितने वादे कर बैठते है अपने दोस्तों से. सबका नहीं कहा जा सकता लेकिन कुछ होते है इन दो लड़कियों जैसे जो उस दोस्ती को आगे तक लेकर जाते है और गहरी business partnership में बदल देते है.

भारत का ethnic fashion brand Indya brand 

बात हो रही है, शिवानी पोद्दार और तन्वी मलिक की जिन्होंने अपनी दोस्ती को आज 250 करोड़ के turnover वाले business में बदल दिया है. दोनों आज अपने बिज़नेस को आसमान की ऊंचाइयों तक लेकर जा चुके है. लेकिन कहते है न कि हर काम शुरुआत से ही इतना अच्छा नहीं होता. इंसान की मेहनत और हर वक़्त काम करने की इच्छा उसे ऊंचाइयों पर लेकर जाती है. ऐसा ही है इन दोनों के साथ भी.

दोनों ने किया है MBA

Indya brand की दोनों फाउंडर्स बचपन की मित्र है ये तो हम सब को अब पता चल चुका है. लेकिन सिर्फ ये ही नहीं, इनमें एक और बात सामान है. ये दोनों MBA कर चुकीं है. शिवानी पोद्दार ने FMS दिल्ली और तन्वी मलिक ने duke university से अपनी बिज़नेस स्टडीज़ में master's पूरी की है.

यह भी पढ़े- Yousta से मिल रहे सस्टेनेबल और स्टाइलिश फैशन ऑप्शंस

भारत में अच्छे ethnic wear brand की थी ज़रूरत

इस जोड़ी को समझ आया कि भारत में एक अच्छे contemprory ethnic brand की ज़रूरत है जो हर भारतीय body shapes, climatic conditions और socio cultural context के साथ जचे. हम तो बिना सोचे समझे कपडे खरीदते है क्योंकि इन जैसे creators और designers हमारे लिए इतना सब कुछ  सोचा है. Indya brand के founders ने भी ये ही सोचा और हमारे सामने रखा यह ethnic wear brand.

यह concept बेहद unique है और इसीलिए आज इतनी तेजी से बढ़ रहा है. Indya brand का concept है भारतीय महिलाओं के लिए indian traditionaL designs और contemporary designs को fuse करना. यह ब्रांड श्रद्धा कपूर और डायना पेंटी, जैसी actresses के साथ काम कर रहा है.

FY23 में generate किया 250 करोड़ का टर्नओवर

इस ब्रांड को को 2016 में एस्टब्लिश किया गया था. आज यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मार्केट्स में बेहतरीन परफॉर्म कर रहा है. फाइनेंसियल ईयर 2023 में Indya brand gross sales 250 करोड़ की थी, जो कि 60% Indya से और 40 % FabAlley से. FabAlley भी इन्हे का एक और ब्रांड है.

यह भी पढ़े- Suta Saree: दो बहनों के रिश्ते ने बुनी इंडस्ट्री की बेमिसाल कहानी

contemprory ethnic brand Indya brand gross sales ethnic wear brand Indya brand ethnic fashion brand