Yousta से मिल रहे सस्टेनेबल और स्टाइलिश फैशन ऑप्शंस

Yousta ग्राहकों को पुराने कपड़े दान करने का अवसर देकर सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देता है. सस्टेनेबिलिटी और स्थानीय समुदायों का समर्थन करने के लिए स्थानीय स्तर पर निर्मित उत्पादों को भी जगह दी जाएगी.

author-image
मिस्बाह
New Update
Yousta

Image Credits: ET Retail

फेमस बिजनेस वुमेन (business woman) ईशा अंबानी (Isha Ambani) अक्सर बिज़नेस में इनोवेशन करने के लिए चर्चा में बनी रहती हैं. उनके नेतृत्व में रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने अपना नया वेंचर 'यूस्टा' (Yousta) शुरू किया.

हैदराबाद में शुरू हुआ ईशा अंबानी का फैशन ब्रांड Yousta

Yousta किफायती कपड़ों की ब्रांड है, जो टाटा के 'ज़ूडियो' (Tata Zudio) से कम्पीट करती है. इस रीटेल कंपनी को ईशा अंबानी (Isha Ambani retail company) रणनीतिक साझेदारी और नवाचार के ज़रिये आगे बढ़ा रही हैं.

isha ambani

Image Credits: India TV News

हैदराबाद (Hyderabad) के सारथ सिटी मॉल (Sarath City Mall) में पहले 'यूस्टा' स्टोर का उद्घाटन (first Yousta store launched), फैशन रिटेल क्षेत्र में रिलायंस रिटेल के प्रवेश का प्रतीक है. ईशा अंबानी की लीडरशिप भारत की सबसे बड़ी खुदरा इकाई, रिलायंस रिटेल के विकास को आगे बढ़ा रही है.

स्टाइल और आधुनिक रीटेल अनुभव पर ध्यान देते हुए, 'यूस्टा' मॉडर्न, प्रौद्योगिकी-संचालित रीटेल स्पेस (Technology-driven retail space) में किफायती कीमतों पर स्टाइलिश फैशन ऑप्शन (stylish fashion option) देना चाहता है. उत्पाद लाइनअप ख़ास तौर से युवाओं के लिए तैयार किया गया है, जिसमें ज़्यादातर प्रोडक्ट्स की कीमत 999 रुपये से कम है और बड़ी प्रोडक्ट रेंज 499 रुपये (Yousta product range) के अंदर है.

युवा और डायनामिक लाइफस्टाइल का प्रतीक है Yousta

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में फैशन  एंड लाइफस्टाइल (fashion and lifestyle) के अध्यक्ष और सीईओ अखिलेश प्रसाद (CEO Akhilesh Prasad) ने बताया कि 'यूस्टा' एक युवा और डायनामिक लाइफस्टाइल (dynamic lifestyle) का प्रतीक है, जिसे देश के युवाओं के साथ तालमेल बिठाने के लिए डिजाइन किया गया है. उन्होंने भारत के युवाओं की लगातार विकसित हो रही फैशन प्राथमिकताओं को समझने और आत्म-अभिव्यक्ति (self-expression) के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए ब्रांड के मिशन पर जोर दिया.

yousta

Image Credits: Yousta

सस्टेनेबिलिटी का भी ध्यान रख रहा Yousta

हर 'यूस्टा' स्टोर में चार्जिंग स्टेशन (charging station), सेल्फ-चेकआउट काउंटर (self checkout center) और जानकारी साझा करने के लिए क्यूआर कोड-सक्षम डिस्प्ले (QR code-enabled display) जैसी तकनीकी सुविधाएं होंगी. इसके अलावा, ब्रांड ग्राहकों को पुराने कपड़े दान करने का अवसर देकर सस्टेनेबिलिटी (sustainability) को बढ़ावा देता है, जिसे एक गैर-लाभकारी संगठन के साथ साझेदारी के ज़रिये सामुदायिक परियोजनाओं के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

सस्टेनेबिलिटी (sustainability) और स्थानीय समुदायों (local communities) का समर्थन करने के लिए स्थानीय स्तर पर निर्मित उत्पादों (locally made products) को भी जगह दी जाएगी. यह न केवल Yousta को यूनिक प्रोडक्ट्स की रेंज पेश करने में मदद करता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं (local economies) के विकास में भी योगदान देता है.

yousta

Image Credits: Yousta

'यूस्टा' प्रोडक्ट्स हैदराबाद (Hyderabad) में अपने पहले स्टोर के अलावा ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म Ajio और JioMart पर उपलब्ध हैं. यह लॉन्च पिछले साल रिलायंस रिटेल द्वारा दो नए शॉप फॉर्मेट की शुरुआत के बाद हुआ है: 'अज़ोर्टे' (azorte) नाम के प्रीमियम फास्ट-फ़ैशन स्टोर (premium fast fashion store) और 'टीरा' (Tira) ब्रांड के तहत प्रीमियम कॉस्मेटिक्स स्टोर.

युवा ग्राहकों को आकर्षित करने पर ध्यान देने के साथ, रिलायंस रिटेल का 'यूस्टा' टाटा 'ज़ूडियो' (Tata Zudio) और 'पैंटालून्स' (Pantaloons) जैसे स्थापित ब्रांडों के साथ कम्पीटिशन के लिए पूरी तरह से तैयार होकर बाजार में उतरा है.  

JioMart Ajio azorte Tira local economies locally made products QR code-enabled display self checkout center charging station self-expression CEO Akhilesh Prasad fashion and lifestyle sustainability Yousta product range stylish fashion option Technology-driven retail space first Yousta store launched Sarath City Mall Tata Zudio Yousta Reliance Retail Isha Ambani business woman Hyderabad