Shilpa Shetty- "जब एक एक्ट्रेस बनी बिज़नेसवुमन"

भारत की सबसे फेमस कलाकारों में एक है शिल्पा. अपना करियर शुरू किया था बाज़ीगर फिल्म से और आज तक लोगों का मन जीतती आ रही है शिल्पा. बाज़ीगर फिल्म उस साल की चौथी सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म बनी थी. 

author-image
रिसिका जोशी
New Update
Shilpa shetty hd

Image- Ravivar Vichar

"जब मैंने राज कुंद्रा से शादी की थी, तब वो 108th रिचेस्ट एंड यंगेस्ट ब्रिटिश इंडियन थे. ये बात सच है, लेकिन लोग शिल्पा शेट्टी का नाम गूगल करना भूल जाते है, जो की उस वक़्त सब से फेमस एक्ट्रेस में से एक थी,"- ये शब्द है शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के जो उन्होंने ज़ूम को एक इंटरव्यू देते वक़्त कहा.

भारत में आज भी लड़कियों या महिलाओं को इसी नज़रिए से देखते है. भले ही वो अपने देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हो, लेकिन उसको जज करने के लिए हर इंसान तैयार है.

शिल्पा शेट्टी- bollywood में उनका सफर

भारत की सबसे फेमस कलाकारों में एक है शिल्पा. अपना करियर शुरू किया था बाज़ीगर फिल्म से और आज तक लोगों का मन जीतती आ रही है शिल्पा. बाज़ीगर फिल्म उस साल की चौथी सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म बनी थी. 

हाल ही में आज फिल्म सुखी में उनका किरदार आज की हर महिला को अपनी ज़िन्दगी  जेने के लिए प्रेरित करता है. एक ऐसी महिला का किरदार निभाया है शिल्पा ने इस फिल्म में जो अपने पति औरबच्चों के बीच बांध कर रह गयी है. और जब अपना नारीत्व दोबारा जीना का मौका उसे मिलता है तो वो अपनी ज़िन्दगी का सबसे  बड़ा फैसला लेने से भी नहीं कतराती.

यह भी पढ़े- भारत की Daily Soap Queen: Ekta Kapoor

मेरी माने तो हर औरत को यह फिल्म देखनी चाहिए. क्योंकि जाने अनजाने एक महिला अपने परिवार को अपना सब कुछ दे देती है और ये भूल ही जाती है कि उसकी ज़िन्दगी भी उतनी ही ज़रूरी है जितनी उसके परिवार की.

शिल्पा शेट्टी की धड़कन फिल्म बनी सुपरहिट

शिल्पा शेट्टी को सबसे बड़ा बूस्ट मिला था उनकी फिल्म धड़कन से. वह फिल्म उस वक़्त की सबसे बड़ी हिट थी. और इस फिल्म के बाद शिल्पा का करियर बहुत तेज़ी से आगे बढ़ा. इस बाद उन्हें कई ऐसी फिल्में मिली जिन फिल्मों ने उनको यहाँ तक पहुंचाया.

Shilpa Shetty - योग और फिटनेस

शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून 1975 को मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था. वे न केवल अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं, बल्कि अपनी फिटनेस और योग के प्रति समर्पण के लिए भी मशहूर हैं. वह एक प्रमाणित योग प्रशिक्षक हैं और उन्होंने कई योग डीवीडी भी जारी की हैं. उनकी फिटनेस की यात्रा और योग के प्रति उनकी निष्ठा ने उन्हें लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा बना दिया है. शिल्पा का मानना है कि योग न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि मानसिक शांति और संतुलन के लिए भी आवश्यक है.

यह भी पढ़े- कॉन्फिडेंस और टैलेंट से Indian Cinema पर राज कर रही Priyamani

व्यक्तिगत जीवन

शिल्पा शेट्टी का व्यक्तिगत जीवन भी काफी चर्चित रहा है. जब उन्होंने राज कुंद्रा से शादी की उन्हें काफी कुछ कहा गया, कि उन्होंने पैसे के लिए शादी की है और ना जाने क्या क्या. लेकिन उनपर नहीं बातों का असर  उस वक़्त हुआ था  ना आज हुआ है. शिल्पा अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन जी रही हैं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अक्सर अपने परिवार की तस्वीरें और वीडियो साझा करती हैं. उनके फैंस को उनके पारिवारिक जीवन की झलकियाँ बहुत पसंद आती हैं.

व्यवसायिक उपक्रम

शिल्पा शेट्टी ने केवल फिल्मी करियर पर ही नहीं, बल्कि व्यवसायिक क्षेत्र में भी अपनी पहचान बनाई है. वह एक सफल उद्यमी हैं और उन्होंने फिटनेस और वेलनेस के क्षेत्र में कई व्यवसायिक उपक्रम शुरू किए हैं. उनकी फिटनेस एप "शिल्पा शेट्टी एप" बहुत लोकप्रिय है, जिसमें योग, फिटनेस और पोषण संबंधी वीडियो उपलब्ध हैं. इसके अलावा, वह एक रेस्तरां चेन की सह-मालिक भी हैं, जो स्वास्थ्यप्रद भोजन पर ध्यान केंद्रित करती है.

टेलीविजन करियर और अन्य

शिल्पा शेट्टी ने टेलीविजन पर भी अपनी छाप छोड़ी है. उन्होंने कई रियलिटी शोज़ में जज के रूप में काम किया है, जिनमें "झलक दिखला जा" और "सुपर डांसर" प्रमुख हैं. उनका आकर्षक व्यक्तित्व और सकारात्मक दृष्टिकोण उन्हें दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय बनाते हैं. शिल्पा की टेलीविजन उपस्थिति ने उन्हें हर उम्र के लोगों के बीच एक पॉपुलर फिगर बना दिया है.

यह भी पढ़े- 4 दशकों से Bollywood पर राज कर रहीं Madhuri Dixit

शिल्पा शेट्टी का दिल भी उतना ही बड़ा है जितनी उनकी प्रसिद्धि. वह कई चैरिटी और सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेती हैं. उन्होंने बच्चों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर कई अभियानों का समर्थन किया है. शिल्पा की समाज सेवा की भावना उन्हें न केवल एक बेहतर इंसान बनाती है, बल्कि समाज के लिए भी एक प्रेरणा स्रोत बनाती है.

वे आज तक बहुत से बिज़नेस में भी इन्वेस्ट कर चुकी है और एक बेहद सक्सेसफुल एंट्रेप्रेन्योर के रूप में दुनिया के सामने आई है.चाहे Mamaearth हो, या उनकी फ़ूड चैन Bastian. वे हर चीज़ को perfectly हैंडल कर रही है.

शिल्पा शेट्टी की कहानी एक प्रेरणादायक यात्रा है जो मेहनत, समर्पण और दृढ़ता से भरी हुई है. उनकी बहुमुखी प्रतिभा और जीवंत व्यक्तित्व ने उन्हें लाखों दिलों की धड़कन बना दिया है. शिल्पा शेट्टी न केवल एक सफल अभिनेत्री और उद्यमी हैं, बल्कि एक प्रेरक वक्ता, फिटनेस आइकन और एक समर्पित समाजसेवी भी हैं. उनकी जीवन यात्रा से यह स्पष्ट होता है कि अगर आप में जुनून और कड़ी मेहनत करने का जज्बा है, तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं होता. शिल्पा शेट्टी सचमुच में सफलता और संतुलन की जीती-जागती मिसाल हैं.

Bollywood) शिल्पा शेट्टी Shilpa Shetty शिल्पा शेट्टी की धड़कन फिल्म शिल्पा शेट्टी एप