कॉन्फिडेंस और टैलेंट से Indian Cinema पर राज कर रही Priyamani

Priyamani ने ना सिर्फ एक अभिनेत्री के रूप में बल्कि एक working woman के रूप में भी सभी को inspire किया है. वे भारतीय सिनेमा में उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने शादी के बाद भी अपने करियर को सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचाया है.

author-image
विधि जैन
New Update
Priyamani

Image - Ravivar Vichar

भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) की कुछ अदाकाराएं (Indian Actresses) ऐसी हैं जिन्होंने अपनी अदाकारी के बल पर दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. एक्ट्रेस प्रिया मणि (Actress Priyamani) भी उन्हीं नामों में से एक है. उन्होनें ना सिर्फ एक अभिनेत्री के रूप में बल्कि एक working woman के रूप में भी सभी को inspire किया है. वे भारतीय सिनेमा में उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने शादी के बाद भी अपने करियर को सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचाया है.

महिलाओं के लिए बनी Priyamani इंस्पिरेशन

Priyamani ने अपने करियर की शुरुआत 2003 में तेलुगु फिल्म 'Evare Atagaadu' से की थी. इसके बाद उन्होंने कन्नड़, तमिल, मलयालम और हिंदी फिल्मों में भी काम किया. उनकी versatility और dedication ने उन्हें हर भाषा के दर्शकों का चहेता बना दिया. 

Priyamani ने 2017 में मुस्तफा राज से शादी की. उनकी शादी कई controversies से गुज़री. यहां तक की लोगों ने तो उनके करियर के ख़त्म होने तक का दावा कर दिया था, लेकिन उन्होंने सभी आलोचनाओं को गलत साबित कर दिया और अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

दरअसल, आमतौर पर शादी के बाद अभिनेत्रियों का करियर थोड़ा धीमा पड़ जाता है, लेकिन Priyamani ने इस धारणा को तोड़ते हुए यह साबित किया कि शादी के बाद भी एक अभिनेत्री अपने करियर में उत्कृष्टता हासिल कर सकती है. उन्होंने अपनी शादी के बाद भी कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में काम किया और दर्शकों को अपनी अदाकारी से प्रभावित किया.

Priyamani with Shah Rukh Khan in Chennai Express

Priyamani with Shah Rukh Khan in Chennai Express (Image Credits - Bhaskar)

Article 370 और The Family Man से मिली बड़ी सफलताएं

देखा जाए तो Priyamani को दुनियाभर में पहचान उनकी शादी के बाद किये गए प्रोजेक्ट्स से मिली. Priyamani की खास भूमिकाओं में से एक थी वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' में सुचित्रा की भूमिका. इस सीरीज में उनकी अदाकारी को खूब सराहा गया. इस रोल ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई. आज पूरी दुनिया में लोग इस सीरीज़ के दीवाने हो गए हैं और इसके सीज़न्स का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. 

इसके अलावा, Priyamani ने फिल्म 'आर्टिकल 370' (Article 370) में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने कश्मीर मुद्दे को एक नई दृष्टि से पेश किया. उनकी संवेदनशील और प्रभावशाली अदाकारी ने इस फिल्म को खास बना दिया. इस फिल्म में उनके रोल राजेश्वरी स्वामीनाथन ने अलग पहचान बनाई और राष्ट्र सेवा में महिलाओं की भूमिका को एक शक्तिशाली चेहरा दिया.

Priyamani की हालिया फिल्म 'मैदान' (Maidaan) में भी उनकी भूमिका बेहद खास है. इस फिल्म में वे एक फुटबॉल कोच की पत्नी की भूमिका में नजर आईं, जो उनके लिए एक नया अनुभव था. उनकी अदाकारी ने दर्शकों को फिल्म के हर पल से बांधे रखा.

Priyamani in Article 370

Priyamani in Article 370 (Image Credits - Times of India)

Awards के साथ जीते लोगों के दिल भी

Priyamani ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं. उन्हें 2006 में फिल्म 'Paruthiveeran' के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस (National Film Award for Best Actress) से नवाजा गया. इसके अलावा, उन्होंने कई फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards) और अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कार भी जीते हैं. उनकी अभिनय क्षमता और समर्पण ने उन्हें इंडस्ट्री में एक मजबूत स्थान दिलाया है.

Priyamani भारतीय सिनेमा की एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा और समर्पण से न केवल फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि अपने दर्शकों के दिलों में भी एक खास जगह बनाई है. उनकी कहानी और उनके द्वारा निभाए गए किरदार हर कलाकार के लिए एक प्रेरणा है.

Indian cinema Paruthiveeran Evare Atagaadu Filmfare Awards National Film Award Best Actress The Family Man Maidaan Indian Actresses Article 370 आर्टिकल 370 Chennai Express Shah Rukh Khan Priyamani