Above Beauty: दक्षिण भारत की पावरहाउस actor Sai Pallavi

Tollywood और Bollywood में साई पल्लवी की एक्टिंग के लोग कायल हैं. सोसाइटी द्वारा बनाए गए beauty standards को तोड़कर, ग्लेमर की दुनिया में अपने नेचुरल लुक्स, एक्टिंग और डांसिंग से बहुत ही कम समय में जगह बनाने वाली actresses में से एक है साई पल्लवी.

author-image
विधि जैन
New Update
Sai Pallavi

Image - Ravivar Vichar

साई पल्लवी (Sai Pallavi) का नाम दक्षिण भारतीय सिनेमा में एक विशेष पहचान के साथ जुड़ा हुआ है. इन्होंने बिना किसी फिल्मी परिवार के संबंध के अपने लिए खुद एक अलग जगह बनाई है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री (South Fim Industry (Tollywood & Kollywood)) के अलावा बॉलीवुड (Bollywood) में भी साई पल्लवी (Sai Pallavi) की एक्टिंग के लोग कायल हैं. सोसाइटी द्वारा बनाए गए ब्यूटी स्टैंडर्ड्स (beauty standards) को तोड़कर, ग्लेमर की दुनिया में अपने नेचुरल लुक्स, एक्टिंग और डांसिंग से बहुत ही कम समय में जगह बनाने वाली actresses में से एक है साई पल्लवी (Sai Pallavi).

Scrubs से Screen तक...

साई पल्लवी (Sai Pallavi) की यात्रा फिल्मी पर्दे पर नहीं बल्कि मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई थी. जॉर्जिया में अपनी मेडिसिन की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने सभी को चौंकाते हुए डॉक्टरी का profession छोड़ दिया और अभिनय की दुनिया में कदम रखा. 2015 में मलयालम फिल्म "प्रेमम" (Premam) के साथ उनकी शुरुआत हुई, जो एक बड़ी हिट साबित हुई और साई को एक नेचुरल एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया.

इस फिल्म से अपना डेब्यू करते ही उन्हें फेम मिलना शुरू हो गया और वह रातों-रात एक सेलिब्रिटी बन गई. इस फिल्म के लिए साई पल्लवी (Sai Pallavi) को Best Actress Debut के लिए साउथ का Filmfare Award भी मिल चुका है. सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए Sai Pallavi अब Bollywood में भी कदम रखने जा रही हैं. नितीश तिवारी के निर्देशन में बन रही रामायण (Ramayan by Nitish Tiwari) में मां सीता की भूमिका में दिखेंगी साई पल्लवी. उनके साथ श्री राम की भूमिका निभाते दिखेंगे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor). फिल्म की शूटिंग के बीच सेट का एक फोटो भी हाल ही में वायरल हो रहा है जिसमें दोनों actors साथ नज़र आ रहे है. इस फोटो के सामने आने के बाद से ही fans मूवी के लिए और भी ज़्यादा बेसब्र है.

रम जाती है किरदारों में

साई पल्लवी (Sai Pallavi) की खासियत उनके किरदारों के प्रति समर्पण है. वह फिल्म चुनते वक़्त उसकी कहानी और किरदार को बेहद महत्व देती हैं. वह अधिकतर ग्लैमर की जगह सार्थक चरित्रों को प्राथमिकता देती हैं. उनकी इस commitment का परिणाम "फिदा" (तेलुगु), "मारी 2" (तमिल) और "एनजीके" (तमिल) जैसी फिल्मों में देखने को मिलता है, जिनके लिए उन्होनें खूब प्रशंसा बटोरी है.

साई अब तक करीब 15 फिल्मों में नज़र आ चुकी है, जिनमें से लगभग हर फिल्म सुपरहिट रही है. साई की एक्टिंग और डांसिंग को हर फिल्म में एक अलग लेवल पर देखा गया. कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद, आज उन्होंने अपनी पहचान एक बड़ी स्टार के रूप में बना ली है. वे अपने खुले मिज़ाज और बेबाक ढंग से अपने विचार रखने के लिए भी जानी जाती है. उनका मानना है कि हिंसा विवाद को हल करने का सही तरीका नहीं हो सकता.  

माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय को देखकर सीखा dance

साई पल्लवी (Sai Pallavi) एक्ट्रेस होने के साथ बेहद अच्छी डांसर भी है. उन्होंने कभी भी डांस सीखने के लिए कोई professional training नहीं ली, लेकिन उनका dance देखकर कभी ऐसा नहीं लगता. एक इंटरव्यू में उन्होनें बताया कि वह टीवी पर माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय को देख कर ही वह dance सीखीं हैं. वह एक डांस रियलिटी शो में भी contestant के तौर पर आ चुकी हैं.

उनकी एक्टिंग और डांस के अलावा, एक और बात काफी फेमस है पल्लवी के बारे में. ऐसा माना जाता है कि बिना मेकअप के फिल्म की शूटिंग हो ही नहीं सकती. पर पल्लवी ने इस नियम को चैलेंज किया और वे अपनी ज़्यादातर फिल्मों में बिना मेकअप के दिखाई देती है. कई फैंस को उन्हें इस बेबाक अंदाज़ के लिए बेहद पसंद किया.

सोशल मीडिया पर भी उनके बिना मेकअप (without makeup) वाले फोटोज और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. नैचुरल ब्यूटी को पसंद करने वाली साई पल्ल्वी ने दो करोड़ का फेयरनेस क्रीम का एड करने से माना कर दिया था. साई का मानना है कि हर  रंग ख़ूबसूरत है और नैचुरल ही बेहतर है.

यह भी पढ़ें - South film industry की लीडिंग एक्ट्रेस- Amala Akkineni

रामायण Sai Pallavi Bollywood) without makeup साई पल्लवी ऐश्वर्या राय रणबीर कपूर South Fim Industry Kollywood Tollywood South Film Premam beauty standards Ramayan by Nitish Tiwari Ranbir Kapoor माधुरी दीक्षित