Adani Foundation के साथ दिवाली पर महिलाओं को मिला रोज़गार

अडानी अदानी इलेक्ट्रिसिटी और अदानी फाउंडेशन ने अपने CSR प्रोजेक्ट - 'स्वाभिमान' के तहत अपने बिजली वितरण क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर आर्टिफिशल आभूषण और धूप बत्ती बनाने की कार्यशाला का आयोजन किया.

author-image
मिस्बाह
New Update
adani foundation

Image: Ravivar Vichar

CSR प्रोजेक्ट्स के ज़रिये कंपनियां सामुदायिक विकास का लक्ष्य पूरा कर रही हैं. त्योहार के मौके पर तरह-तरह की एक्टिविटीज के ज़रिये साथ में खुशियां बांटी जा रही हैं. 

Adani Foundation ने महिलाओं के लिए की कार्यशाला आयोजित  

अडानी फाउंडेशन (Adani Foundation CSR) भी कई शहरों में सामुदायिक विकास के लक्ष्य के साथ प्रोजेक्ट्स संचालित कर रहा है. त्योहारी सीज़न में अडानी अदानी इलेक्ट्रिसिटी और अदानी फाउंडेशन ने अपने CSR प्रोजेक्ट - 'स्वाभिमान' के तहत अपने बिजली वितरण क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर आर्टिफिशल आभूषण और धूप बत्ती बनाने की कार्यशाला का आयोजन किया (social work by Adani Foundation). 

यह ही पढ़ें : SHG को अदाणी फाउंनडेशन की मदद 

adani foundation workshop

Image Credits: Times of India 

3000 महिलाओं को किया 200 स्वयं सहायता समूहों में शामिल 

'स्वाभिमान' - CSR परियोजना का लक्ष्य महिलाओं को स्थायी आजीविका कमाने में मदद करना है. अब तक 200 से ज़्यादा स्वयं सहायता समूह का गठन किया जा चुका है जिसमें 3500 महिला सदस्य शामिल हैं (SHG women supported by Adani Foundation). 

महिलाएं स्वयं सहायता समूहों के ज़रिये संगठन की शक्ति को पहचानते हुए आत्मनिर्भरता के रास्ते पर चल रहीं हैं. CSR का समर्थन पाकर वह उद्यमी बन आर्थिक आज़ादी हासिल कर रहीं हैं. 

यह ही पढ़ें :अडानी फाउंडेशन की मदद से स्वरोज़गार की ओर बढ़ी ग्रामीण महिलाएं

Adani Foundation SHG women social work