राखी मनाकर बहनों का अनुभव सुनेंगे CM Yadav

लगातार बहनों और लाड़लियों पर मेहरबान सरकार एक बार फिर आत्मनिर्भर बहनें अपना अनुभव सुनेंगी. CM Dr.Mohan Yadav इन बहनों की सफलता के अनुभव सुनेंगे. 

New Update
geeta sheopur sammelan bnr

Sheopur जिले में समूह सदस्य खेती करती हुई (Image: Ravivar Vichar)

MP के Sheopur जिले के विजयपुर ब्लॉक में Chief Minister Dr.Mohan Yadav एक आयोजन में self help group की महिलाओं के साथ संवाद करेंगे.यहां सम्मेलन में ही रक्षा बंधन मनाकर लाड़ली बहनों को भी सौगात देंगे.

SHG की 35 हज़ार महिलाओं से होगी बात 

श्योपुर जिले के विजयपुर में मुख्यमंत्री मोहन यादव 10 अगस्त को स्वयं सहायता समूह की लगभग 35 हज़ार सदस्यों से सीधे संवाद करेंगे.यहीं सम्मेलन में किसी दो सदस्यों के अनुभव भी सुनेंगे.

समारोह में SHG की सदस्यों द्वारा तैयार राखी के गीत को भी प्रस्तुत किया जाएगा.

इस मौके पर ग्रामीण और पंचायत मंत्री प्रह्लाद पटेल, राज्य मंत्री राधा सिंह के साथ वन मंत्री रामनिवास रावत भी मौजूद रहेंगे. सीएम यादव पहले ही कह चुके हैं कि महिला सरपंच सहित समूह की महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा अधिकार और सक्षम बनाएंगे.

Milk Production के लिए चर्चित है जिला 

self help group की महिलाओं द्वारा गठित संगठन में महिलाएं कई तरह के काम कर रही.श्योपुर जिला milk production के साथ Animal Husbandry के लिए खास पहचान रखता है.यहां dairy products बड़ी मात्रा में तैयार किया जाता है.इसके अलावा bank sakhi और agriculture sakhi भी यहां सक्रिय है. 

self help group Bank Sakhi animal husbandry Chief Minister Dr.Mohan Yadav SHG