Body Positivity, success और fearless approach-Malaika Arora

मलाइका अरोरा महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बन चुकीं है जिन्होंने stereotypes को तोड़ा और अपनी uniqueness को अपनाया. उनकी यात्रा अपने सपनों को हासिल करने और उन्हें सशक्त बनाने वाले options चुनने के लिए प्रेरित करती है.

author-image
रिसिका जोशी
New Update
Malaika arora birthday

Image- Ravivar vichar

कुछ लोग ना इस दुनिया में ये ठान कर आते है कि हर stereotype और so-called feminist society (directors breaking stereotypes) के बंधनो को तोड़ेंगे और अपने हिसाब से चलेंगे. ना किसी की गलत बात सुनेंगे और ना ही किसी की judgement से को seriously लेंगे.

बॉलीवुड की सबसे strong personalities में से एक है Malaika Arora

malaika arora birthday

Image Credits: Malaika Arora Instagram

 

"लोग तो कहते ही रहते है अगर उनकी सुनने बैठे तो अपने काम कब करेंगे." बस इसी बात को अपना motto बनाकर मलाइका अरोरा जीती है. चाहे बात marital stereotypes तोड़ने के हो या dating stereotypes तोड़ने की, मलाइका ने साबित किया है कि एक इंसान की choice ही उसकी priority होनी चाहिए. इस दुनिया में जितने लोग है उतनी बातें है, अगर सबकी सुनने बैठे तो पागल ही हो जाएंगे.

मलाइका अरोरा का बचपन

malaika arora hot

Image Credits: Malaika Arora Instagram

मलाइका ने बचपन (Childhood images of malaika) से यही सीखा. अपनी मां को अपनी बहन amrita arora और खुद को अकेला बड़ा करते देखा है मलाइका ने. वह जानती थी कि एक महिला को ये दुनिया किसी भी तरह कि बात कहने से पीछे नहीं हटेगी. लेकिन जितनी strong एक औरत होती है, जितना सहन करने की ताकत उसमें होती है उतनी किसी में नहीं होती.

Malaika arora की Personal life 

मलाइका अरोरा का जन्म 1973 में ठाणे, महाराष्ट्र में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने से पहले एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2008 में अपने Ex-husband अरबाज खान के साथ फिल्म निर्माता के रूप में शुरुआत की. कंपनी अरबाज खान प्रोडक्शंस की स्थापना की और दबंग फिल्म series बनाई. 

मलाइका अरोरा फेमस सॉन्ग्स

Malaika Arora hot pics

Image Credits: Malaika Arora Instagram

एक अभिनेत्री के रूप में, उन्होंने Kaante (2002) and EMI (2008) जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है. उन्होंने Chaiyya Chaiyya (1998), Gur Naalo Ishq Mitha (1998), Maahi Ve (2002), Kaal Dhamaal (2005) और Munni Badnaam Hui (2010) गानों में भी अभिनय किया. मलाइका अरोरा boundaries को तोड़ने और सफलता हासिल करने का एक शानदार उदाहरण हैं.

Body positivity पर मलाइका 

मलाइका क सबसे best versions में से एक उनके body positivity को लेकर thoughts और आत्मविश्वास. ऐसे समाज में जो अक्सर महिलाओं पर unrealistic beauty standards अपनाने  का  दबाव डालता है वहां मलाइका अपनी body को lekar comfortable होने की बात को सबसे ज़्यादा promote करती है. उनके confidence और self-assuredness ने महिलाओं के लिए अपनी body को वैसे ही स्वीकार करने और प्यार करने की मिसाल कायम की है, जैसी वे हैं.

Women empowerment पर Malaika Arora

malaika arora songs

Image Credits: Malaika Arora Instagram

मलाइका अरोरा एक सफल business women और philanthropist भी है. वे शिक्षा, स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण से संबंधित पहलों के लिए भी बहुत काम करती है. की पूरी ज़िंदगी ही हम लड़कियों के लिए एक inspiration है क्योंकि उन्होंने जो bars set कर रखे है भारत में शायद ही कोई उन्हें तोड़ पाए.

अपनी शादी को खत्म करने और अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ता आगे बढ़ाने के उनके फैसले को बहुत आलोचना का सामना करना पड़ा. हालाँकि, वह अपने विश्वास पर दृढ़ रहीं कि महिलाओं को उनकी व्यक्तिगत पसंद के आधार पर आंका नहीं जाना चाहिए. Relation stereotypes को तोड़कर दिखाया है कि प्रदर्शित करके है कि महिलाओं को अपनी life अपने हिसाब से जीने से कोई नहीं रोक सकता ! मलाइका अरोरा उन भारतीय महिलाओं के लिए सशक्तिकरण का प्रतीक बन गई हैं जो अपने रिश्तों में societal expectations के हिसाब से कभी नहीं देखती.

मलाइका अरोरा महिला सशक्तिकरण (Women Empowermentका प्रतीक बन चुकीं है जिन्होंने stereotypes को तोड़ा और अपनी uniqueness को अपनाया. उनकी यात्रा भारतीय महिलाओं के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में live है जो हमें आत्मविश्वास अपनाने, अपने सपनों को हासिल करने और उन्हें सशक्त बनाने वाले options चुनने के लिए प्रेरित करती है. मलाइका अरोरा की विरासत आने वाली पीढ़ियों तक पूरे भारत में महिलाओं को प्रभावित और प्रेरित करती रहेगी. 

Malaika Arora Childhood images of malaika feminist society