हर तरह परेशानियों और चुनौतियों के बावजूद उम्मीद का हाथ न छोड़ने की प्रेरणा देती है 14 साल की मलीशा खारवा (Maleesha Kharwa). मलीशा मुंबई (Mumbai) के धारावी स्लम (Dharavi slum) में रहती है. लग्जरी beauty brand Forest Essentials के The Yuvati collection का चेहरा बनने के बाद से दिन-ब-दिन उनका फेम बढ़ते जा रहा है.
Image Credits: Maleesha Kharwa/Instagram
'Forest Essentials' का चेहरा बनी Maleesha Kharwa
फॉरेस्ट एसेंशियल ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में कहा, “एक ऐसी दुनिया में जहां सपने अक्सर पहुंच से बाहर महसूस करते हैं, मलीशा खारवा की कहानी उस शक्ति की याद दिलाती है जिससे वे पनपे हैं."
Image Credits: cosmopolitan
"मैं अपने भाई और पिता के साथ बांद्रा के स्लम में समुद्र किनारे रहती थी. हम जमीन पर सोते थे. लकड़ियों से बने हमारे छोटे से घर को अक्सर नगर पालिका तोड़ देती थी. मैं हमेशा मॉडल बनने का सपना देखा करती. लोग कहते ये नामुमकिन है, इसके बावजूद मैंने कभी उम्मीद नहीं खोई." मलीशा ने कहा.
Hollywood actor Robert Hoffman से मिला सपोर्ट
2020 में हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट हॉफमैन (Hollywood actor Robert Hoffman) ने मुंबई में एक म्यूजिक वीडियो की शूटिंग के दौरान खारवा को देखा था. उन्होंने खारवा के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट और GoFundMe पेज शुरू किया. जिसके बाद खारवा की लोकप्रियता बढ़ती गई. उनके इंस्टाग्राम पर 2.5 लाख से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं. मलीशा, Vogue और Cosmopolitan सहित कई फैशन पत्रिकाओं के कवर पर आ चुकी है.
Image Credits: TimesLIVE
उन्हें कई मॉडलिंग गिग्स (modelling gigs) का मौका मिला, जिसमें फॉरेस्ट एसेंशियल्स के साथ उनका ये वीडियो शामिल है. मलीशा खारवा ने हाल ही में 'लिव योर फेयरीटेल' (Live Your Fairytale) नाम की एक शॉर्ट फिल्म (short film) में काम कर चुकी है.
यह भी पढ़ें : भारतीय हॉकी का उभरता सितारा है 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' Salima Tete
मलीशा खारवा हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट हॉफमैन के साथ Image Credits: The Hindustan Times
Modelling का सपना हुआ पूरा
फॉरेस्ट एसेंशियल्स ने अपने नए कलेक्शन के चेहरे के रूप में मलीशा खारवा के पहले वीडियो को शेयर करते हुए कहा, "उनका चेहरा ख़ुशी से खिलखिला उठा जब उसने अपने सपनों को अपनी नज़रों के सामने पूरा होते देखा. मालीशा की कहानी याद दिलाती है कि सपने वास्तव में सच होते हैं."
वीडियो की शुरुआत में मलीशा बड़ी सहजता से फॉरेस्ट एसेंशियल्स के युवती कलेक्शन के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करते दिखाई देती है. वीडियो के ख़त्म होने पर एक संदेश आता है, "क्योंकि आपके सपने मायने रखते हैं..."
यह भी पढ़ें : निधि गोयल...फैला रहीं सोशल चेंज की रोशनी
Image Credits: Maleesha Kharwa/Twitter
Project Pathshala से शिक्षा में मिल रही मदद
फॉरेस्ट एसेंशियल्स की संस्थापक और मुख्य प्रबंध निदेशक, मीरा कुलकर्णी ने कहा, “युवती कलेक्शन के ज़रिये, हम न केवल मलीशा के सपनों का समर्थन कर रहे हैं, बल्कि युवाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रोजेक्ट पाठशाला भी चला रहे हैं. ब्रांड युवती कलेक्शन से हुई आमदनी का 10% प्रोजेक्ट पाठशाला के लिए इस्तेमाल किया जाता है, ताकि वंचित पृष्ठभूमि के बच्चों को उज्जवल भविष्य की आशा के साथ शिक्षा तक पहुंच मिल सके."
इस तरह के बड़े ब्रांड अगर निचले तबके के युवाओं के सपने पूरे करने में सहयोग करेंगे, तो युवाओं को नए अवसर मिलेंगे और ब्रांड को नया टैलेंट.
यह भी पढ़ें : Pramila Jayapal: प्रगति की वकालत करती Visionary Politician