'Dadi Ki Rasoi' से Internet को महका रहीं Vijay Nischal

'दादी की रसोई ' से 85 की उम्र में Vijay Nischal जीत रहीं करोड़ों का दिल. Instagram पर 1 million तो YouTube पर 294K लोग करते है उनके पेज को फॉलो.

New Update
Dadi Ki Rasoi Instagram Food influencer Vijay nischal

Image- Ravivar vichar

याद है बचपन के वो दिन जब हम बेसब्री से गर्मी की छुट्टियों का इंतज़ार किया करते थे? वो दादी के घर जाना, दादी के हाथ के पकवान खाना और वज़न बढ़ाकर ही घर लौटना. प्यार और दुलार से बने दादी के हाथ के पकवान का स्वाद आज भी जुबां पर आ जाता है.

सोचिए, अगर YouTube और Instagram के influencers (top instagram influencers of india) ही हमें उन पुरानी यादों को फिर से जीने का मौका दे, तो? YouTube और Instagram के ट्रेंड्स के बीच, 'Dadi ki Rasoi' (cooking influencers india) की खुशबू सोशल मीडिया पर तेज़ी से फ़ैल रही है.

85 की उम्र में बनीं Instagram Influencer 

मिलिये Vijay Nischal जी से, जो 85 की उम्र में अपनी cooking skills से जीत रहीं है करोड़ों लोगों का दिल. बचपन में पिता से सीखी कुकिंग की कला को उन्होंने वक़्त की कमी और बढ़ती ज़िम्मेदारियों के चलते सिर्फ़ शौकिया तौर पर आगे बढ़ाया. पहले पत्नी, माँ, Teacher की भूमिकाओं को पूरा करने में जो समय बीत जाता था, अब Retirement के बाद खाली सा लगता. हमेशा से उनमें कुछ करने की चाह थी, लेकिन क्या करना है?, उसका जवाब धुंधला था. 85 year old influencer Vijay Nischal is winning hearts through 'Dadi ki rasoi'

(Image Credits : dadikirasoi01/ Instagram)

जल्द ही, यह Confusion दूर हुआ जब उनके पोते ने उन्हें cooking videos और reels (cooking reels instagram) दिखाए. कुछ नया करने की दबी हुई चाह को अब आवाज़ मिल गई थी और अपने शौक को पैशन प्रोजेक्ट में बदलने का मौका भी. दादी सोशल मीडिया की दुनिया से अन्जान ज़रूर थी, लेकिन पाक कला की रग-रग से वाकिफ़. 

यह भी पढ़ें : खुद के लिए जीना सीखा रही- 'नीरू सैनी'

'Dadi ki Rasoi' से Vijay Nischal जीत रहीं करोड़ों का दिल

Vijay Nischal ने Youtube, Instagram (Food influencers India) पर 'दादी की रसोई' (Dadi ki Rasoi) के नाम से अपना अकाउंट शुरू कर, कुकिंग वीडियोज़ शेयर किए. दादी प्यार का तड़का लगाकर खाना बनाती और पोता उनकी वीडियो शूट करता. खाने में घुला हुआ प्यार screens के ज़रिये लोगों तक पहुंचने लगा और धीरे-धीरे 'दादी की रसोई' को ग्राहक मिलने लगे. 

 

Dadi ki rasoi

(Image Credits : DailyMotion)

बच्चों को पसंद आने वाला एगलेस केक हो या हो ट्रेडिशनल दाल बाटी; इटालियन, चाइनीज़, साउथ इंडियन, नॉर्थ इंडियन- सब cuisines में माहिर है हमारी इंटरनेट की दादी. उनके समझाने का तरीका इतना नर्म कि एक बार में ही रेसीपीज़ याद हो जाए. उनके followers ट्रेंड्स के नहीं बल्कि अपनत्व के Fan है.

आज Instagram पर 1 Million Followers और YouTube पर 294K Subscribers (top food youtuber in india) के साथ Vijay Nischal साबित कर रहीं हैं कि 'Age is just a number' और साथ ही देश की हर महिला को जज़्बे, पैशन और लगन के साथ अपने सपनों के पीछे दौड़ने के लिए inspire भी. बिल्कुल उसी तरह की दौड़ जैसी शायद हम गर्मी की छुट्टियों में दादी के घर की ओर लगाया करते थे.

यह भी पढ़ें : इन आजी जैसा कोई नहीं!

(cooking reels instagram) (cooking influencers india) Vijay Nischal Food influencers India (Dadi ki Rasoi) (top instagram influencers of india)