347 runs के साथ India Women's Cricket Team ने रचा इतिहास

Indian women cricket team और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच हुए Test match में के तीसरे दिन Team India ने इंग्लैंड को 347 रनों से हराया. भारत की इस एतिहासिक जीत में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अहम भूमिका निभाई.

author-image
मिस्बाह
New Update
indian women cricket test match win

Image : Ravivar Vichar

Indian women cricket team और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच हुए Test match में भारतीय प्लेयर्स के शानदार प्रदर्शन ने सबको इम्प्रेस कर दिया. खेल के तीसरे दिन Team India ने इंग्लैंड को 347 रनों से हराया. भारत की इस एतिहासिक जीत में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अहम भूमिका निभाई.

India women created history with cricket Test win

Image Credits: Google News

Harmanpreet Kaur के नेत्तृव में जीती India Women's Cricket Team  

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारत ने जीत हासिल करते हुए ट्रॉफी अपने नाम की. भारत ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान के साथ 186 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. इंग्लैंड के सामने 479 रनों का लक्ष्य था. इस टारगेट का पीछा करने में नाकाम होते हुए टीम इंग्लैंड सिर्फ 131 रन पर ढेर हो गई. 

India women created history with cricket Test win

Image Credits: Google News

यह भी पढ़ें : रूढ़िवादी सोच को पछाड़ साक्षी मलिक ने जीती दुनिया

Deepti Sharma बनी Player of the match 

दीप्ति ने मैच में 38 रन बनाकर कुल 9 विकेट झटके, और वह प्लेयर ऑफ द मैच बन गई. दीप्ति के अलावा, पूजा वस्त्राकर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी की ताकत दिखाई. इन ज़बरदस्त खिलाड़ियों के आगे इंग्लैंड की टीम पूरे मैच में कही भी वापसी नहीं कर सकी. 

India women created history with cricket Test win

Image Credits: Google News

मैच जीतने के बाद women cricket team का मनोबल काफी बढ़ा है, और 21 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एक और टेस्ट मैच जीतने का प्रोत्साहन मिला है.

यह भी पढ़ें : 'खेल-खेल' में बदलाव 

Test match Deepti Sharma Harmanpreet Kaur Indian women cricket team