'द कम्पलीट वुमन'...Soha Ali Khan

चाहे acting में versatility हो, अपनी writing skills को सब के सामने present करना हो, royal lineage से हटकर अपना नाम बनाना हो, या सबकी favourite बनाना...Soha Ali Khan हर काम में perfect है.

author-image
रिसिका जोशी
New Update
Soha Ali Khan

Image- Ravivar Vichar

पटौदी फैमिली या कहे नवाबों का परिवार...भारत के सबसे बड़े परिवारों में से एक... इस परिवार में जन्मी बेटी जिसने अपना नाम सबसे अलग बनाया. चाहे acting में versatility हो, अपनी writing skills को सब के सामने present करना हो, royal lineage से हटकर अपना नाम बनाना हो, या सबकी favourite बनाना...सोहा अली ख़ान (Soha Ali Khan) हर काम में perfect है.

पटौदी परिवार में जन्मी है Soha Ali Khan

soha ali khan family

Image Credits: Hindustan Times

वह एक royal surname (Soha Ali Khan family) के साथ जन्मी. लेकिन शर्मीला टैगोर और मंसूर अली ख़ान पटौदी की बेटी होना काफी नहीं था उनके लिए. आज सोहा अली ख़ान अपने surname से हटकर बाकी हर चीज़ के लिए जानी जाती है. कुणाल खेमू से शादी कर अपनी फैमिली, अपनी बेटी और अपना करियर सब manage कर रहीं है सोहा.

Versatile actress है सोहा अली ख़ान

Dil maange more soha

Image Credits: Airtel Xtream

सोहा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म Dil Maange More (2004) से की. लेकिन सोहा के करियर का turning पॉइंट था rang de basanti में sonia का किरदार. अपनी फिल्म करियर में सोहा ने बहुत से versatile roles निभाए है. उन्होंने  intense dramas से लेकर light-hearted comedies तक सब कुछ easily निभाया है.

लेखक भी है Soha Ali Khan

soha ali khan book

Image Credits: The Good Book Corner

अपने सफल अभिनय करियर के अलावा, सोहा ने एक exceptional book writer (Soha Ali khan Books) के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है. उनकी 2 किताबें प्रकाशित हो चुकी है- "The Perils of Being Moderately Famous" और "What My Mother Don't Know". अपने writings से, वह कुशलतापूर्वक skills और wit का प्रदर्शन करती आई है.

Animal Welfare और Children Education के लिए करती है काम

soha ali khan children welfare

Image credits: Miss Malini

Soha Ali Khan ने अपनी मां शर्मिला टैगोर के साथ एक virtual charity pop-up programme किया. इस पहल में, इन्होंने fundraise किया. इन funds को पटौदी ट्रस्ट और animal welfare के लिए एक NGO 'World For All' के लिए तैयार किया गया था. सोहा specifically बच्चों को आगे बढ़ाने के क्षेत्र में बहुत काम करती है. उन्होंने मुक्तांगन NGO से जुड़े बच्चों के साथ बात की. यह एक NGO है जो middle school level से वंचित बच्चों को support करने के लिए famous है.

अपनी fitness का रखती है बेहद ख्याल 

Soha ali khan fitness

Image Credits: The Indian Express

सोहा अली ख़ान आज 45 साल की हो गयी है  लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का पता लगाना नामुमकिन है. वह अपनी फिटनेस और health को लेकर बेहद serious है. बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक है सोहा. चाहे  fitness हो, acting हो, या philanthropy, सोहा हर काम में perfection achieve करती है. उनकी एक शॉर्ट फिल्म Aditya Kelgaonkar की 'Soundproof' को New York Indian Film Festival, Indian Film Festival of Houston, Ottawa Indian Film Festival Awards, में screen किया गया है. 

सोहा हर मां और working women के एक प्रेरणा है. वह ये दर्शा रही है कि महिला अगर चाहे तो हर काम आसानी से कर सकती है. घर संभालना हो या काम काम संभालना, वह सब कुछ perfection के साथ ही करती है.

Soha Ali Khan family Soha Ali Khan Soha Ali khan Books