Toinali Chophi का K-skincare ब्रांड Beauty Barn पहुंचा देशभर में

Toinali Chophi वह female entrepreneur है जो भारत में कोरियाई सौंदर्य उत्पाद, या K-Beauty लेकर आई. उन्होंने 2016 में Beauty Barn शुरू किया, जो देश के पहले Korean skincare प्लेटफार्मों में से एक है.

author-image
मिस्बाह
New Update
 K-skincare ब्रांड Beauty Barn

Image: Ravivar vichar

K-pop और K-drama के तेज़ी से बढ़ते क्रेज़ के बाद K-beauty products का नाम भी ज़बान पर चढ़ गया है. Glass Skin का वादा करने वाली K -beauty brands ने भारत में भी अच्छा-ख़ासा customer base बना लिया है. लेकिन, एक एंटरप्रेन्योर है जो ट्रेंड की इस बाढ़ के आने से काफी पहले से ही इन प्रोडक्ट्स को बेच रही है.

Toinali Chophi Korean skincare brand Beauty Barn

Image Credits: Toinali Chophi

2016 में शुरू किया K-beauty brand Beauty Barn 

K-beauty ब्रांड्स इस्तेमाल करने वाले Beauty Barn का नाम तो जानते ही होंगे. तोइनली चोपी वह female entrepreneur है जो भारत में कोरियाई सौंदर्य उत्पाद, या K-Beauty लेकर आई. उन्होंने 2016 में Beauty Barn शुरू किया, जो देश के पहले Korean skincare प्लेटफार्मों में से एक है. इस ब्रांड ने COSRX snail mucin, Holika Holika ceramide cream, और Klairs vitamin drop को घरेलू नाम बना दिया.

Beauty Barn founder Toinali Chophi ने अपने home-based beauty startup को भारत के कोने-कोने में पहुंचाया है. एक महीने में 500 ऑर्डर डिलीवर करने के बाद, Beauty Barn अब 5,000-10,000 ऑर्डर संभालता है. सात साल से भी कम समय में, instagram पर शुरू हुई यह Beauty Barn app, website, और विशाल स्टोर में बदल चुकी है.

Image: Toinali Chophi

Image Credits: Beauty Barn

शुरू से जुड़े कई ग्राहकों का कहना है कि जब विदेश यात्रा और Korean skincare मिडल क्लास की पहुंच के बहार थी, तब Beauty Barn उपहार के रूप में आई.

यह भी पढ़ें : Body Positivity, success और fearless approach-Malaika Arora 

Beauty Barn के साथ successful इंटरप्रेन्योर बनी Toinali Chophi 

नागालैंड में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, Toinali Chophi कॉलेज के लिए बेंगलुरु चली गईं और बाद में मुंबई से जीव विज्ञान में मास्टर डिग्री हासिल की. वह घर लौट आई, शादी की और mid-20s में दो बच्चों की मां बन गई. उस समय त्वचा संबंधी समस्याओं से Tags जूझते वक़्त Korean skincare ने Toinali Chophi के जीवन को नई दिशा दी. 

Toinali Chophi Korean skincare brand Beauty Barn

Image Credits: Toinali Chophi

Toinali Chophi ने अपने घर से, इंस्टाग्राम पर बिज़नेस शुरू किया यह उम्मीद करते हुए कि यह स्टार्टअप उन्हें आर्थिक आज़ादी हासिल करने और successful entrepreneur बनने में मदद करेगा.

यह भी पढ़ें : मिस वर्ल्ड से मेडिकल वर्ल्ड तक...रीता फारिया बनी इंस्पिरेशन 

Youtube के ज़रिये मिली korean skincare की जानकारी  

Toinali Chophi बताती है, “मुझे YouTubers, खासकर कोरियाई-अमेरिकी YouTubers के ज़रिये K-ब्यूटी के बारे में जानकारी मिली."

आज, उनके पति, इनोटो किनिमी, प्रबंध निदेशक के रूप में ब्यूटी बार्न को चलाने में मदद करते हैं और सभी बैकएंड संचालन की देखरेख करते हैं.

Toinali Chophi Korean skincare brand Beauty Barn

Image Credits: Toinali Chophi

“मैंने बहुत छोटे शिपमेंट से शुरुआत की. जब मुझे पूरा प्रोसेस समझ में आया, मैंने रजिस्ट्रेशन कराया और लाइसेंस प्राप्त कर लिया. उसके बाद दक्षिण कोरिया से प्रोडक्ट्स इम्पोर्ट करने में कोई समस्या नहीं हुई," चोपी ने बताया.

Toinali Chophi ने market trend को समझा, हमेशा नया सीखने की चाह लिए अपने बिज़नेस को बढ़ाया और सफल उद्यमी बन पहचान बनाई. चोपी का Beauty Barn female entrepreneurs के लिए प्रेरणा बन रहा है. 

यह भी पढ़ें : Pooja Apte की ब्रांड NEMITAL फुटवियर के Green Footprints

korean skincare Beauty Barn founder Toinali Chophi home-based beauty startup Beauty Barn K -beauty brands K-beauty products K-pop K-beauty brand